shikshan sahitya

All Exam study material,Educational Info,job,Examimp,latest Gk,Tet,Tat,Talati,Police

ईन्टरनेट उपभोकताओ के लिए खुश खबरी : अब 200 रूपए में 75 जीबी 4जी इंटरनेट डेटा .



नई दिल्ली। नेटवर्क प्रदाता कंपनी रिलायंस जिओ ने इंटरनेट डेटा का धमाकेदार प्लान पेश किया है। इस प्लान के तहत यूजर्स को 200 रूपए का सिमकार्ड लेने पर 75 जीबी 4G इंटरनेट डेटा दिया फ्री दिया जाएगा। इस ऑफर के तहत Reliance Jio इंटरनेट यूजर महज 200 रूपए में 4500 मिनट तक इंटरनेट पर डेटा का इस्तेमाल कर सकते है। फिलहाल ये सुविधा कंपनी के कर्मचारियों को दी गई है।

GK FOR ALL EXAM


 देश भर में 4जी सेवा जल्द शुरू रिलायंज जियो अपनी 4G Internet Service जल्द ही देश भर में शुरू होने जा रही है। कंपनी के इस लॉन्चिंग ऑफर के तहत 200 रूपए में 3 महीने के टॉकटाइम और 75 जीबी 4जी डेटा के साथ 4जी सिम उपलब्ध कई जाएगी। इसकी वेलिडिटी 3 महीने तक होगी। यूजर्स को इस इंटरनेट डेटा का यूज 3 महीने में के अंदर करना होगा। सिम कार्ड की बिक्री भी जल्द शुरू होने वाली है।

Click and read today's all educational news update

सस्ता होगा इंटरनेट
रिलायंस जिओ के इस जबरदस्त इंटरनेट ऑफर के बारे में विश्लेषकों का कहना है कि इससे जहां मौजूदा कंपनियों के मुनाफे और विस्तार पर असर पड़ेगा, वहीं स्पेक्ट्रम के क्षेत्र में भी समेकन देखने को मिलेगा, क्योंकि कंपनी इस क्षेत्र में अपने को मजबूत करेगी। क्रेडिट रेटिंग एजेंसी इंडिया रेटिंग एंड रिसर्च का कहना है कि रिलायंस जियो के आने से मार्केट में प्रतिस्पर्धा बढ़ेगी, जिससे बाजार हिस्सेदारी में सिकुडऩ देखने को मिलेगी। इससे मौजूदा कंपनियों के मुनाफे में भी कमी देखने को मिलेगी।
सायन्सना विधयार्थीओं कोमर्समा प्रवेश मेलवी शकाशे

मिलेगा हाईस्पीड इंटरनेट
रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने फरवरी में जिओ के बारे में कहा था कि उनकी कंपनी के कर्मचारी पहले से ही इस सेवा का इस्तेमाल कर रहे हैं और वे 2016 की दूसरी छमाही में इसे लांच करेंगे। इसके जरिए भारत में हाईस्पीड मोबाइल इंटरनेट सेवा और फोन सेवा मुहैया कराई जाएगी।